सीधी ।     पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के कुशल नेतृत्व में आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित सभागार में मासिक क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया । मीटिंग में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय गायत्री तिवारी, एसडीओपी चुरहट आशुतोष द्विवेदी , एसडीओपी कुसमी आर एस शुक्ला , एसडीओपी महिला प्रकोष्ठ नीरज नामदेव समस्त थाना एवं चौकी के प्रभारी तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय का स्टाफ मौजूद रहा।
          बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा विगत वर्तमान माह के अपराध निराकरण का विगत के दो वर्षो के अगस्त मह के साथ तुलनात्मक अवलोकन किया गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।
         साथ ही निम्न बिंदुओं पर विशेष कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।
      आगामी समय में कम समयांतराल में कई त्योहारों का आयोजन होना है , इसके दृष्टिगत समस्त थाना एवं चौकी प्रभारी अभी से कमर कस लें एवं त्योहारों के आयोजन पर कानून व्यवस्था कायम रखने हेतु आवश्यक तैयारियां कर ले जिससे आमजन को त्योहार मानने में किसी भी प्रकार की बाधा न आए एवं वो सुरक्षित वातावरण में त्योहार मनाएं। चूंकि Covid-19 का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए स्वयं के साथ आमजन को कोविड के गाइडलाइन का पालन करवाएं। स्थाई एवं गिरफ्तारी वारंट के आरोपियों को शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार कर न्यायालय पेश करें एवं लंबित की संख्या को शून्य पर लाएं। महिला एवं बच्चों के विरुद्ध घटित हुई अपराधों को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। महिला यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपियों की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई करवाएं। गंभीर एवं चिन्हित मामलों में ट्रायल की गति को बढ़वाकर आरोपियों को जल्द से जल्द सजायाब करवाएं साथ ही प्रयास करें कि किसी भी मामले में आरोपी बरी न होने पाए। अवैध खनिज का खनन एवं परिवहन करने वाले आरोपियों पर कठोर कार्यवाही कर प्रयुक्त वाहनों के राजसात की कार्यवाही करवाएं। अभियान मुस्कान के तहत गुमशुदा अवयस्क बालक एवं बालिकाओं को जल्द से जल्द ढूंढ कर परिजनों के सुपुर्द करें। भू माफिया ,अवैध शराब व्यापारी, खाद बीज की कालाबाजारी, राशन कालाबाजारी एवं चिटफंड कंपनियां चलाने वाले आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर उक्त मामलों के अपराध को पूर्ण रूपेण समाप्त करें। चोरी एवं गृहभेदन के आरोपियों को हिरासत में लेकर चोरी की गई संपत्ति का शत प्रतिशत वापस करवाने का प्रयास करें।
      सभा के अंत में पुलिस अधीक्षक द्वारा अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी को पुरस्कृत किया गया एवं सभा का विसर्जन किया गया ।