।। प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 08.06.2024।।

।। लंबे समय से फरार चल रहे 43 आरोपियों को कांबिंग गस्त के दौरान सीधी पुलिस ने किया गिरफ्तार साथ ही 26 गुण्डा बदमाश व 31 निगरानी बदमाश को चेक कर दी गई हिदायत।।

।। जिले के अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा अनुभाग के थानो को रात्रि में किया गया चेक, दिये गये सामान्य निर्देश।।

सीधी ।
पुलिस अधीक्षक सीधी डॉ रविंद्र वर्मा के कुशल निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद श्रीवास्तव एवं समस्त अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के मार्गदर्शन एवं समस्त थाना के थाना प्रभारियों के नेतृत्व में सीधी पुलिस ने हत्या/लूट/डकैती/मारपीट/आबकारी आदि जैसे विभिन्न अपराधों के प्रकरणों मे जो आरोपी माननीय न्यायालय के समक्ष उपास्थित नहीं हुए है उनके विरुद्ध माननीय न्यायालय द्वारा स्थाई/गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उपर्युक्त लंबे समय से फ़रार आरोपियों की गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किये गये है लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक महोदय सीधी द्वारा पूर्व से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर इनाम राशि की उद्घोषणा की गई थी। दिनांक 07-08/06/2024 के दरम्यानी रात एक बार पुनः जिले भर में विशेष अभियान चलाकर 08 स्थाई वारंट एवं 35 गिरफ्तारी वारंट कुल 43 वारंट तमिल किए गए हैं। साथ ही 26 गुण्डा बदमाश एवं 31 निगरानी बदमाशों को कांबिंग गस्त के दौरान चेक कर हिदायत दी गई। एक बार पुनः कांबिंग गस्त में 43 वारंटियों को गिरफ्तार कर सीधी पुलिस ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए स्पष्ट किया है कि सीधी में कानून का राज है और अपराधी चाहे जितना शातिर हो अगर वह जिले की कानून व्यवस्था के साथ छेड़खाड़ करेगे वह सीधी पुलिस के शिकंजे से बच कर नही निकल पायेगे।

राजपंत्रित अधिकारियों द्वारा किया गया थानो का औचक निरीक्षणः- पुलिस अधीक्षक सीधी डॉ रविन्द्र वर्मा द्वारा कई बार रात्रि में थानो को औचक निरीक्षण कर समस्त राजपंत्रित अधिकारियों को भी उनके अनुभाग के थानो का रात्रि में अचानक भ्रमण कर थाना क्षेत्र में ही रूकने का निर्देश दिया गया था। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा दिनांक 07.06.24 की देर रात्रि उनके अनुभाग के थानो का औचक निरीक्षण किया गया जिसमें उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमती गायत्री तिवारी द्वारा सीधी अनुभाग के बहरी, अनुविभागीय अधिकारी चुरहट श्री आशुतोष द्विवेदी द्वारा चुरहट अनुभाग के रामपुर नैकिन एवं अनुविभागीय अधिकारी कुसमी द्वारा कुसमी अनुभाग के मझौली थाने का औचक निरीक्षण कर रात्रि गस्त, थाने के मालखाना, थाने के रजिस्टर, पेंडेंसी, गुंडा- बदमाश रजिस्टर, हवालात, थाना भवन की साफ सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था, बाथरूम व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, सीसीटीएनएस एंट्री चेक कर थाने के सभी रजिस्टर अपडेट रखने एवं साफ-सफाई, पानी की व्यवस्था सही तरीके से रखने हेतु, साथ ही पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को थाने पर नियमित वर्दी में रहने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही थाने में रात्रि में प्राप्त होने वाली सूचनाओं को अति संवेदनशीलता से लेते हुए संज्ञान में लाने हेतु निर्देशित किया गया।

keyboard_arrow_up
Skip to content